पेरिस 2024 में प्रदूषित सीन नदी में तैरने के बाद उल्टी करते हुए ओलंपिक ट्रायथलीट का वायरल वीडियो 400 से अधिक एंटेरोकॉकी बैक्टीरिया का खुलासा करता है।

ओलंपिक एथलीट टायलर मिसलाचुक सीन नदी में तैरने के बाद उल्टी करते हुएl

सीन नदी ने इस इवेंट के लिए स्विमिंग कोर्स के रूप में काम किया, और कनाडाई ट्रायथलीट टायलर मिसलाचुक, जो इंग्लैंड के एलेक्स यी के पीछे पहले स्थान पर रहे, ने फिनिश लाइन पार करने के बाद दस बार उल्टी की। 1:44:25 में नौवें स्थान पर आने वाले कनाडाई ट्रायथलीट ने टीवी कैमरों से कहा, “अंतिम चार किलोमीटर घातक थे और मैंने बीमार और बहुत गर्म महसूस करना शुरू कर दिया।” टायलर मिसलाचुक स्वीकार करते हैं, “मैंने अपने सब कुछ दे दिया, हालांकि मुझे मोच, चोटें और एक टूटे हुए अकिलीज़ हील से जूझना पड़ा। “मैं अपने प्रदर्शन से संतुष्ट हूँ।”

सीन नदी की भयावह स्थिति, जहां पुरुषों का ट्रायथलॉन इवेंट मंगलवार, 30 जुलाई के लिए निर्धारित था, ने पेरिस 2024 ओलंपिक खेलों के बारे में बहुत चर्चा पैदा कर दी है। सीन शहर के कचरे, मल, अपशिष्ट जल और औद्योगिक कचरे से प्रदूषित है, जिसे सप्ताहांत में हुई बारिश ने नदी में बहा दिया। विश्लेषण के अनुसार, फ्रांस की तीसरी सबसे लंबी नदी में हजारों ई. कोलाई बैक्टीरिया और 400 से अधिक एंटरोकोकी होते हैं, जिससे तैराकों को बीमारियों का खतरा होता है। निम्न जल गुणवत्ता के कारण, सीन नदी में 7 अगस्त को होने वाले इवेंट में भाग लेने वाले ट्रायथलीट और खुले पानी में तैराक गंभीर बीमारियों का जोखिम उठा रहे हैं।


Similar Posts


पुरुषों और महिलाओं के ट्रायथलॉन प्रतियोगिताओं के दौरान बहुत विवाद हुआ, जो प्रदूषण के कारण दो दिनों के लिए प्रशिक्षण निलंबित होने के बाद हुई और एक दिन के आयोजन को स्थगित कर दिया गया। स्पैनिश ट्रायथलीट अपने प्रतिद्वंद्वियों की बेईमानी से नाराज़ थे, यह दावा करते हुए कि उन्होंने एक पदक लड़ाई के दौरान उनमें से एक को डूबा दिया और बिना दंडित किए एक झूठी शुरुआत का मंचन किया। “उन्होंने हम पर हँसा और मुझे डूबा दिया,” एथलीटों की निराशा स्पष्ट थी। डॉ. मिरियम कासिलास, एक 2024 ट्रायथलीट, ने कहा कि लोग अतीत में बीमार हो चुके हैं।

कई ट्रायथलॉनों में, आधे प्रतियोगी गैस्ट्रोएन्टेराइटिस से पीड़ित हुए, और अधिक गंभीर मामलों में, समस्याओं के लिए महीनों की चिकित्सा और दवाओं की आवश्यकता होती है। कुछ भी जो आपके खेल करियर को नष्ट कर देता है। उन्होंने अपर्याप्त सुरक्षा सावधानियों की भी आलोचना की, कहा, “स्वास्थ्य को पहले आना चाहिए और उन्होंने हमें बताया कि ये सभी नियंत्रण हमारे लिए किए जा रहे हैं, लेकिन वास्तव में अगर उन्होंने हमारे बारे में सोचा होता तो एक वास्तविक योजना ‘बी’ होती, न कि एक योजना ‘बी’ नदी में तैरने के लिए जहां सीमा हो… और यह काफी संदिग्ध है क्योंकि परीक्षण कल के हैं, वे 24 घंटे की देरी से आते हैं और उदाहरण के लिए, कल रात बारिश हुई और पानी की गुणवत्ता बदल गई।”

Leave a Reply