ट्रम्प ने एरिज़ोना रैली में बाल तस्करों और ड्रग डीलर्स के लिए मृत्युदंड का वादा किया, राजनीति में हैरिस को निशाना बनाया।

राष्ट्रपति ट्रम्प टेक्सास की यात्रा पर हैं

डोनाल्ड ट्रम्प, रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार, ने एरिज़ोना में आयोजित एक रैली में मादक पदार्थों के तस्करों और नाबालिगों तथा महिलाओं की यौन तस्करी में शामिल लोगों के लिए मृत्युदंड की वकालत की। मेक्सिको की सीमा के पास, न्यूयॉर्क के इस अरबपति ने कहा कि यदि वे सत्ता में लौटते हैं, तो वे “अवैध विदेशी अपराधियों” के खिलाफ कड़े दंड लागू करेंगे। इसमें मानव तस्करी के दोषी किसी भी व्यक्ति के लिए 10 साल की अनिवार्य न्यूनतम सजा, बाल तस्करी के दोषी किसी भी व्यक्ति के लिए आजीवन कारावास और बच्चों या महिलाओं की यौन तस्करी के दोषियों के लिए मृत्युदंड शामिल है।

ट्रम्प ने बड़े मादक पदार्थ तस्करों के खिलाफ भी मृत्युदंड लागू करने की अपनी प्रतिबद्धता जताई, और अन्य हिंसक अपराधों पर भी कठोर रुख अपनाने की बात कही। उन्होंने कहा, “हम किसी भी ऐसे व्यक्ति के लिए मृत्युदंड भी लागू करेंगे जो हमारे पुलिस शेरिफ, बॉर्डर पैट्रोल आईसीई, या कानून प्रवर्तन अधिकारियों की हत्या करेगा,” और उन्होंने न्याय प्रक्रिया को तेज़ और प्रभावी बनाने की आवश्यकता पर बल दिया ताकि लंबे समय तक चलने वाले मामलों से लोगों को थकान न हो।

ट्रम्प ने यह भी कहा कि अगर वे उपराष्ट्रपति और डेमोक्रेटिक उम्मीदवार कमला हैरिस को नवंबर में हरा देते हैं, तो संयुक्त राज्य अमेरिका फिर से “महान” बनेगा। उन्होंने “अवैध विदेशी, मादक पदार्थ तस्कर, लुटेरे, हत्यारे, गिरोह के सदस्य और बाल शिकारी” से संयुक्त राज्य को “मुक्त” करने का वादा किया, और राष्ट्र की सुरक्षा और महानता को बहाल करने का लक्ष्य रखा। 


समान पोस्ट


एरिज़ोना में अपने भाषण के दौरान, ट्रम्प ने यह दोहराया कि अगर वे 5 नवंबर के चुनावों के बाद सत्ता में लौटते हैं, तो वे “मजबूत सीमा” हासिल करने का इरादा रखते हैं। उन्होंने अपनी डेमोक्रेटिक प्रतिद्वंद्वी कमला हैरिस पर हमला करने का अवसर भी लिया, उन्हें “कट्टर वामपंथी मार्क्सवादी” करार दिया, जो खुले सीमाओं की वकालत करती हैं। ट्रम्प ने कहा, “मैं समझ नहीं पा रहा हूँ कि कोई ऐसा क्यों चाहेगा, लेकिन वह चाहती हैं कि हमारे देश में दुनिया के अपराधी आकर लूटपाट और बलात्कार करें।”

ट्रम्प का सीमा दौरा उस समय हुआ जब अमेरिकी उपराष्ट्रपति कमला हैरिस ने शिकागो में डेमोक्रेटिक नेशनल कन्वेंशन में अपना भाषण दिया। हैरिस ने एक महीने में रिकॉर्ड $500 मिलियन जुटाए हैं और कई महत्वपूर्ण राज्यों के चुनावी सर्वेक्षणों में ट्रम्प के साथ अंतर को कम कर दिया है या बढ़त बना ली है। राष्ट्रीय स्तर पर, वह ट्रम्प से 46.6% से 43.8% पर आगे हैं, फाइवथर्टीएट द्वारा संकलित सर्वेक्षणों के अनुसार।

ट्रम्प की इस रैली ने उनके अभियान में प्रवासन और अपराध के मुद्दों पर उनके फोकस को फिर से उजागर किया है, जिसे वे अपने अभियान मंच का महत्वपूर्ण हिस्सा मानते हैं।

Leave a Reply