भारत ने आयरलैंड के खिलाफ 2-0 की मजबूत जीत हासिल की – जानें पेनल्टी कॉर्नर के उस नाटकीय मोड़ के बारे में जिसने खेल को लगभग बदल दिया था।

भारतीय टीम ने आयरलैंड के खिलाफ़ 2-0 से जीत दर्ज की। फोटो साभार: हॉकी इंडिया (फेसबुक)

भारत हॉकी टीम के कप्तान हरमनप्रीत सिंह पेरिस ओलंपिक 2024 में शानदार फॉर्म में हैं। उन्होंने पिछले मैच में अर्जेंटीना के खिलाफ हार से भारत को बचाया और अब आयरलैंड के खिलाफ दो गोल करके अपनी टीम को शानदार जीत दिलाई। आयरलैंड ने एक पेनल्टी दी, और भारतीय कप्तान ने इस मौके का पूरा फायदा उठाते हुए पहला गोल किया और भारत को 1-0 की बढ़त दिलाई। हरमनप्रीत ने फिर एक और गोल किया, जिससे भारत को 2-0 की पर्याप्त बढ़त मिली। भारत के डिफेंडरों ने भी शानदार प्रदर्शन किया और आयरलैंड भारतीय रक्षा को भेदने में असफल रहा।

पिछले मैच में अर्जेंटीना के खिलाफ भारत ने 1-1 से ड्रा किया, क्योंकि हरमनप्रीत ने अंतिम कुछ मिनटों में गोल करके भारत को पेरिस ओलंपिक 2024 में अजेय बनाए रखा। अर्जेंटीना के खिलाड़ी लुकास मार्टिनेज ने 22वें मिनट में पहला गोल किया। अर्जेंटीना ने एक संतुलित टीम की तरह खेला, लेकिन हरमनप्रीत सिंह की उत्कृष्टता ने उन्हें जीत से वंचित कर दिया।


Similar Posts


भारत के डिफेंडर जरमनप्रीत सिंह ने कहा, “हमें दूसरे हाफ में इतने पेनल्टी कॉर्नर नहीं देने चाहिए थे। हमें इस पर काम करना होगा। लेकिन साथ ही, हमने एक भी गोल नहीं खाया, और यह हमारे पीसी डिफेंस के बारे में बताता है। लेकिन हां, हम इतने पेनल्टी कॉर्नर बर्दाश्त नहीं कर सकते।” सुखजीत सिंह ने दूसरे हाफ में अपनी गलती स्वीकार करते हुए कहा, “हम तीसरे क्वार्टर में गेंद को नियंत्रित नहीं कर सके, और उन्होंने इसका पूरा फायदा उठाया। वे एक अच्छी टीम हैं; हम वापसी की उम्मीद कर रहे थे। फिर भी, हमने अंतिम क्वार्टर में बेहतर प्रदर्शन किया।

Leave a Reply